तो क्‍या साउथ एक्‍ट्रेस के साथ भारत छोड़ने की फिराक में हैं नित्‍यानंद?

Posted by:
Updated: Friday, August 3, 2012, 16:34 [IST]

Mystery of sex-swami Nithyananda's passport
नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। साधना के आड़ में सेक्‍स रैकेट चलाने वाले स्‍वामी नित्‍यानंद के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (आईजीआई) पर एक साथ 32 पासपोर्ट बरामद हुए है जिसने कस्‍टम विभाग के होश उड़ा दिये हैं। इस बरामदगी के बाद से कई सवाल सामने आये हैं। सवाल यह कि क्या स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर भागने की फिराक में थे? बलात्कार के मामले में फंसे नित्यानंद क्या नपुंसकता की जांच से बचना चाहते थे? दक्षिण भारत की अभिनेत्री का पासपोर्ट कैसे नित्यानंद के समर्थक के पास पहुंचा? इन सभी सवालों के जवाब कई राज्‍यों की पुलिस मिलकर ढूंढ रही है।

आईबीएन 7 न्‍यूज चैनल पर प्रकाशित खबर की मानें तो 31 जुलाई की शाम दिल्‍ली एयरपोर्ट पर काठमांडू से आ रही इंडिगो की फ्लाइट लैंड की। इस विमान से नवीन कौशिक नाम का एक ट्रेवल एजेंट भी आया था। कस्‍टम विभाग ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 32 पासपोर्ट बरामद हुए। पासपोर्ट के चेकिंग के बाद अधिकारी उस समय चौक गये जब उन्‍हें स्‍वामी नित्‍यानंद का पासपोर्ट मिला। थोड़ी देर बाद अधिकारियों के होश उस समय पाख्‍ता हो गये जब इसमें दक्षिण भारत की एक अभिनेत्री का भी पासपोर्ट मिला।

आप सुनकर चौक जायेगी कि ये पासपोर्ट उसी अभिनेत्री का था जिसके साथ स्‍वामी नित्‍यानंद की सेक्‍स स्‍कैंडल की सीडी चर्चा में रही थी। सवाल ये उठने लगा कि जिस अभिनेत्री के ऊपर बलात्कार का आरोप स्वामी के खिलाफ चल रहा है, उन्हीं दोनों के पासपोर्ट एक साथ कैसे मिले। क्या दोनों एक साथ भारत से भागने की फिराक में थे। कस्टम विभाग ने जब पासपोर्ट की जांच की तो पता चला कि लगभग सभी पासपोर्ट ठीक हैं औऱ इसमें से 30 पासपोर्ट नित्यानंद के समर्थकों के हैं। कस्टम से पूछताछ में नवीन कौशिक ने साफ तौर पर बताया कि नित्यानंद ने अपना और अभिनेत्री का पासपोर्ट वीजा लगाने के लिए दिया था और इसी लिए वह काठमांडू भी गया था।

पूछताछ के दौरान कौशिक ने उस एजेंसी का भी नाम बताया जिसके माध्‍यम से वीजा लगाने की बात चल रही थी। मगर इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि किस देश के लिये वीजा लगाने की बात की गई थी। इस सवाल का भी जवाब नहीं मिला कि बाकी लोगों के पासपोर्ट नित्यानंद के पास कैसे आए। पूछताछ के दौरान कौशिक ने ये भी बताया कि एयरपोर्ट के बाहर कोई उसका इंतजार कर रहा है। सीसीटीवी में एक शख्स की तस्वीर भी सामने आई जो कौशिक के नाम का प्लेकार्ड लेकर एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था। हालांकि इस शख्स से पुलिस पूछताछ नहीं कर पाई। मालूम हो कि इस समय स्‍वामी नित्‍यानंद नेपाल में हैं। जबकि बैंगलोर में उनके खिलाफ बर्लात्‍कार का मामला चल रहा है।

Story first published: Friday, August 03, 2012, 16:10 [IST]
Topics: स्‍वामी नित्‍यानंद, ड्रग्‍स, सेक्‍स रैकेट, बैंगलोर, दिल्‍ली, पासपोर्ट, पुलिस, नेपाल, swamy nithyananda, drugs, sex racket, bangalore, delhi, passport, police, nepal