हरियाणा: सड़क हादसे में 28 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Posted by:
Published: Monday, July 30, 2012, 12:49 [IST]

28 pilgrims killed in road accident in Haryana
भिवानी। सोमवार की सुबह‍ ने हंगामे और मौत की चीखों के साथ देश में दश्‍तक दी। तमिलनाडु में जहां ट्रेन में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई वहीं हरियाणा के भिवानी में एक सड़क हादसे में 28 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में 18 लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिये भेज दिया है। घायलों को इलाज के लिये पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आज सुबह हिसार-राजगढ़ रोड पर राजस्थान के अमरपुरा धाम से श्रद्धालुओं से भरा कैंटर एक ट्रक से टकरा गया। हादसे में 24 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि 4 लोगों की मौत अस्पताल में हुई। सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये और बचाव कार्य शुरु कर दिया। पुलिस ने 18 लोगों को जख्‍मी हालत में बाहर निकाला और उन्‍हें इलाज के लिये पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया है। पुलिस की मानें तो जख्‍मी लोगों में से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि सभी श्रद्धालु हरियाणा के कैथल जिले के रहने वाले है।

पुलिस के आला अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के अमरपुरा धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा कैंटर को सिवानी के पास सेनिवास गाव के नजदीक ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी। प्रत्‍यक्षदर्शियों की मानें तो टक्‍कर इतनी भयंकर थी कि टैंकर के परखच्‍चे उखड़ गये। कैंटर में तकरीबन 40 लोग सवार थे। हादसे के बाद से ट्रक का चालक मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है।

Story first published: Monday, July 30, 2012, 12:49 [IST]
Topics: सड़क हादसा, हादसा, हरियाणा, भिवानी, मौत, श्रद्धालू, road accident, haryana, bhiwani, death, pilgrim